महासमुंद टाइम्स

ग्राम शेर के स्कूल में पौने 34 लाख के विकास कार्यों का संसदीय सचिव ने किया लोकार्पण

महासमुन्द। ग्राम पंचायत शेर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने 33 लाख 79 हजार की लागत से प्रयोगशाला, पुस्तकालय, सांस्कृतिक व अतिरिक्त कक्ष के साथ ही इको वाटिका का लोकार्पण किया। इस दौरान यहाँ अध्ययनरत छात्राओं को सायकल वितरित भी की।

आज गुरुवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शेर में विकास कार्यों का लोकार्पण व सायकल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष यतेंद साहू ने की। विशेष अतिथि के रूप में जनपद सदस्य नीता तुला राम साहू, भारत स्काउट गाइड के जिला अध्यक्ष दाऊलाल चंद्राकर, सरपंच संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र चंद्राकर, डॉ परमानन्द साहू, डीईओ एस चंद्रसेन, सरपंच सोहन साहू, गिरजाशंकर चंद्राकर, अशोक शर्मा मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री चंद्राकर ने कहा कि प्रयोगशाला, पुस्तकालय व अतिरिक्त कक्ष बनने से यहाँ अध्ययनरत विद्यार्थियों को सुविधा मिलेगी। प्रदेश सरकार शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को भी भविष्य में बेहतर अवसर मुहैया कराने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम शालाओं की स्थापना की। उन्होंने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राइड कराए जाने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे छात्र-छात्राएं प्रोत्साहित हो सकेंगे।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति जुड़ाव के लिए सरकार सरकारी स्कूलों के बच्चों को नि:शुल्क किताब, ड्रेस, मध्याह्न भोजन आदि की सुविधा प्रदान कर रही है। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि पहले के समय में संसाधन नहीं होते थे, जिससे परिश्रम के साथ स्कूल तक पहुंच सम्भव हो पाता था।

वर्तमान में पढ़ने वाली बेटियों को घर से स्कूल आने जाने के लिए सायकल प्रदान की जा रही। इसके अलावा गांव-गांव स्कूल की व्यवस्था कर दी है। उन्होंने सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को पढ़ाकर जिम्मेदार नागरिक बनाने में अपने भूमिका का निर्वहन करने की अपील की। कार्यक्रम के पूर्व संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने छात्राओं को सायकिल वितरित की।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से तुला राम साहू, आनंद दीवान, एस बी लाल, हरेंद्र साहू, हितेंद्र शर्मा, नारायण कन्नौजे, श्रीमती तुलेश्वरी साहू, लोकेश्वर साहू, सोहन देवांगन, रोहित मिश्रा, मधुमती डहरिया, संतोष कुमार, मोतीलाल सहित पीडब्लूडी के एसडीओ- सब इंजीनियर व ग्रामीणजन मौजूद थे।

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!