महासमुंद टाइम्स

भारत बंद का जिले में दिखा असर, स्कूल कॉलेजों सहित व्यापारिक संस्थान हिंदू संगठनों ने कराए बंद

महासमंद। भारत बंद के आह्वान पर महासमुन्द जिला रहा बंद। उदयपुर में हुए हिन्दू कन्हैया लाल की हत्याकांड के मामले में आज पूरे भारत बंद का असर महासमुंद जिले में दिखा। आज सुबह से ही महासमुन्द शहर को हिन्दु संगठनों ने घूम-घूम कर बंद कराया है। व्यापारी संस्थानों के साथ-साथ स्कूल कालेजों को भी बंद कराया गयाा। उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की मांग करते हुए हिन्दु संगठनों ने जमकर नारेबाजी की। सुबह से ही हिन्दु संगठनों ने मोटर साइकिल में पूरे शहर का भ्रमण कर सभी खुले संस्थानों को बंद कराया है।
महासमुन्द शहर के अलावा पूरे जिले के सभी चारों ब्लाक बागबाहरा, पिथौरा, बसना और सरायपाली में हिन्दु संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। कल एक जुलाई को बंद की पूर्व सूचना दे दी गई थी। जिन व्यापारियों और दुकानदारों ने आज सुबह से दुकान खोलने पहुंंचे थे उसे समझाईश देकर बंद कराई गई। हिन्दु संगठनों ने उदयपुर में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से शक्त कार्रवाई की मांग की है

जिला पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे जिले में सुरक्षा के हिलाज से पुलिस बल की पूरी व्यवस्था कर रखी है। रैली में निकले संगठनों के साथ पुलिस के वाहन भी मौजूद थे। आज सुबह से लेकर अब तक पूरे जिले में किसी भी अप्रिय घटना नहीं घटित हुई है और बंद का व्यापक असर पूरे जिले में दिखा है।

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!