महासमुंद टाइम्सशिक्षा

नायक फिल्म के हीरो की तरह जिला शिक्षा अधिकारी ने किया ऑन द स्पॉट फैसला

महासमंद। ग्रामीणों की शिकायत पर जिला शिक्षा अधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रधान पाठक को हटा कर तत्काल बीओ ऑफिस स्थानांतरीत कर दिया हैं। ग्रामीणों की शिकायत और जन मानस का सम्मान कर जो उदाहरण जिला शिक्षा अधिकारी ने आज प्रस्तुत किया है। काश जिला शिक्षा अधिकारी की तरह सभी विभाग के विभाग प्रमुख संवेदनशील होते हुए गैर जिम्मेदार और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए एक्शन ले तो जिले की दशा और दिशा दोनों बदलते देर नहीं लगेगी।

गौरतलब है कि आज दोपहर लगभग 2 बजे महासमुंद जिला कार्यालय से लगे हुए 20 किलोमीटर दूर  ग्राम परसाडीह के सैकड़ों ग्रामीण आक्रोशित ग्रामीण ट्रैक्टर में सवार होकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे थे। ग्रामीणों ने बहुत ही संवेदनशीलता दिखाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के पास  सरपंच और 4 ग्रामीण मिलने पहुंचे। जिला शिक्षा अधिकारी ने उनसे उनके आने की वजह पूछी तो ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी को अपने गांव के शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक बारेलाल ध्रुव के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा कि प्रधान पाठक शराब के नशे में स्कूल पहुंच रहा है। स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के साथ मारपीट लगातार कर रहा है।

ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती चंद्रसेन को बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले छात्र को बारेलाल ध्रुव ने इस तरीके से मारा है कि उसके काम से लहू निकल आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेते हुए  तत्काल प्रधान पाठक को परसाडीह स्कूल से हटा दिया और उसकी जांच के आदेश भी दे दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी की बातें और कार्रवाई देख ग्रामीण शांत हो गए और महज 15 मिनट के भीतर ही जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल बारेलाल ध्रुव को परसाडीह स्कूल के प्रधान पाठक से स्थानांतरित कर बीओ कार्यालय पदस्थ कर दिया है।  प्रधान पाठक के स्थानांतरण की एक कॉपी जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल ग्रामीणों को भी दे दी।

मौके वारदात पर पहुंचे पत्रकारों ने जिला शिक्षा अधिकारी से मामले में जानकारी मांगी, तो उन्होंने कहा सैकड़ों ग्रामीण परसाडीह से प्रधान पाठक के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे हैं। ग्रामीणों को देखते हुए गांव का माहौल खराब ना हो इसलिए प्रधान पाठक को तत्काल उक्त स्थान से हटाकर बीओ कार्यालय पदस्थ कर दिया गया है और जांच के आदेश भी दे दी गई हैं। जांच में ग्रामीणों की शिकायत अगर सही पाई जाती है तो प्रधान पाठक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!