क्राइममहासमुंद टाइम्स

गांजा तस्करी का एक और नया तरीका, 7 क्विंटल गांजा बरामद

महासमुंद। जिला पुलिस के सिंघोड़ा पुलिस ने 7 क्विंटल गांजा मुर्रा के बीच छुपा कर ले जा रहे दो मध्य प्रदेश सतना निवासी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से बरामद गांजा की कीमत एक करोड़ 40 लाख बताई जा रही है।

महासमुंद पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि सिंघोड़ा पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि उड़ीसा प्रदेश से एक ट्रक mh18 बीजी 8722 में अवैध रूप से भारी मात्रा में गांजा का परिवहन हो रहा है। सिंघाड़ा पुलिस ने नेशनल हाईवे 53 ग्राम गनियारी पाली के पास बैरिकेट लगाकर संदिग्ध वाहन का इंतजार करने लगी। कुछ समय पश्चात मुखबिर से मिली सूचना अनुसार बताएं ट्रक वहां पहुंची। ट्रक को रोककर सिंघोड़ा पुलिस ने जब तलाशी ली तो ट्रक के भीतर मुर्रा भरा हुआ था और मुर्रे के भीतर 700 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा भी अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था। सिंघाड़ा पुलिस ने अवैध गांजा परिवहन करने वाले आरोपी कमलनाथ दोहर पिता शारदादिन उम्र 31 साल जैतवारा जिला सतना मध्य प्रदेश निवासी और राजाराम दोहर पिता शारदादिन 35 साल जैतवारा जिला मध्य प्रदेश निवासी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि सतना से मुर्रा भरकर उड़ीसा संबलपुर ले गए थे। जहां के व्यापारियों ने मुर्रा ठीक ना होने की बात कहते हुए मुर्गे से भरे ट्रक को पहले खाली कराकर फिर उसे ट्रक में लोड कर वापस भेज दिया। इस दौरान ट्रक में कब गांजा रखा गया, इसकी जानकारी ट्रक ड्राइवर और खलासी को नहीं हुई है। आरोपियों के बयान अनुसार जिला पुलिस मामले में अन्य आरोपियों की जांच पड़ताल कर रही है

गौरतलब है कि महासमुंद जिले में पिछले 1 सप्ताह के दौरान 2000 क्विंटल गांजा बरामद कर आरोपियों के खिलाफ 20 भी एनडीपीएस का अपराध कायम कर सभी मामलों को विवेचना में लिया गया है। 2000 क्विंटल गांजा तस्करी करने वालों को गिरफ्तार करने वाले सभी पुलिस वालों को जिसमें सरायपाली पुलिस, सिंघोड़ा पुलिस और साइबर सेल पुलिस की टीम को पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

 

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!