महासमुंद टाइम्स

आप कार्यकर्ताओं ने शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की मांग

जिले में पेयजल संकट को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया मटका फोड़ आंदोलन

महासमुन्द। जिले में बढ़ते पेय जल संकट को लेकर आज, मंगलवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महासमुन्द मे मटका फोड़ आंदोलन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार से जिले की जनता को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने की मांग की है। कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चंद्राकर, प्रदेश सह सचिव अभिषेक जैन, लोक सभा अध्यक्ष संतोष चन्द्राकर लोकसभा सचिव संजय यादव के नेतृत्व मे आंदोलन करते हुए महासमुन्द कलेक्टर के नाम से डिप्टी कलेक्टर मिशा कोसले को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि जल्द से जल्द जिले में बढ़ते जल संकट से निपटने के लिए शासन-प्रशासन व्यवस्था करें। जिससे ग्रामीणों को पेय जल के लिए परेशान न होना पड़ा।

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने कहा कि जिले में पेय जल संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है।तुमगांव नगर पंचायत के गाड़ा घाट वार्ड मे लोंगो को पीने का पानी नहीं मिल रहा है इसी तरह महासमुन्द ब्लॉक के ग्राम घोराड़ी,परसदा,जामपाली, तुरेंगा, जोरातराई पिथौरा ब्लॉक के डोंगरिपाली, कैलाश पुर सरायपाली ब्लॉक के ग्राम कालेडा (छिबर्रा ), बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम कोल्दा, खट्टी (नर्रा ) मे पानी की टंकी का निर्माण हुए साल भर हो रहा है लेकिन पानी सप्लाई के बोर का अता पता नहीं है लोग पेयजल की समस्या से भारी मात्रा मे जूझ रहे है, घरों मे नल शो पीस मात्र बनके रह गए है, पानी के टंकी नेताओं के लिए विज्ञापन का साधन मात्र बन के रह गया है, भ्रस्टाचार की दरारे अभी से टकियों मे दिखने लगा है, क्षेत्र में दिनों दिन गहराते जल संकट से ग्रामीणों को पानी के लिए दौड़भाग करनी पड़ रही है। भूजल स्तर गिरने के कारण कई इलाके जल संकट की चपेट में आ गए हैं। गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीणों की समस्या दिनोंदिन बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार का 2023 तक सभी घरों तक उच्च गुणवत्ता का शुद्ध पेयजल पहुंचाने का लक्ष्य था, लेकिन धरातल पर कहीं कुछ नहीं दिख रहा है।

प्रदेश सह सचिव अभिषेक जैन ने कहा कि गर्मी शुरू होते ही दूषित पानी की समस्या भी खड़ी हो गई है। ग्रामीण कई किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर है। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए बहुत भटकना पड़ रहा है। राज्य में जल जीवन मिशन के तहत गांव-गांव तक नल से जल देने के लिए सरकार काम कर रही है। बावजूद इसके पानी की समस्या बनी हुई है। ग्रामीणों को पानी के लिये दौड़-भाग करनी पड़ रही है। भूजल स्तर गिरने के कारण कई इलाके में जल संकट की चपेट में आ गए है। आम आदमी पार्टी इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए सरकार से जल संकट प्रभावित गांवों में पानी की व्यवस्था कराने की मांग की है। आज के कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से जिला सचिव खिरोद पटेल,सकील खान, राकेश झाबक, कादिर चौहान, रामदयाल पटेल, विकाश कुमार, पूना राम निषाद,मुकेश कुर्रे, रामदास निषाद,राजेश यादव, मधु यादव, अगेश्वर यादव आदि आम आदमी पार्टी कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

 

 

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!