महासमुंद टाइम्सराजनीति

8 विधायकों के नाम कटने से महासमुंद के विधायकों की धड़कने हुई तेज

महासमुंद। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने आज नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची 30 प्रत्याशियों की जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने अपने पहली जारी सूची में 8 विधायकों के नाम काट कर उनके स्थान पर दूसरे प्रत्याशियों को मौका से दिया है।
कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी पहली सूची के बाद से महासमुंद में उन विधायकों में खलबली मची हुई है जिनसे पार्टी के कार्यकर्ता असंतोष है। उन्हें इस बात की चिंता सताने लगी है कि जिस तरह से कार्यकर्ता उनकी लगातार शिकायत करते रहे हैं कहीं ऐसा ना हो कि आने वाली दूसरी सूची में उनका भी पत्ता साफ ना हो जाए।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार 15 साल बाद बन पाई है और भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल में आम जो काम किया उसे ही चुनाव जीतने और फिर से सत्ता हासिल करने का फार्मूला मान रही है। इस स्थिति में कांग्रेस पार्टी दूसरी पारी के लिए किसी भी तरह का कोई जोखिम उठाना नहीं चाह रही है। बहरहाल कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ के 30 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है।

मालूम हो कि नवागढ़ से विधायक रहे गुरुदयाल सिंह बंजारे की टिकट काट कर कैबिनेट मंत्री गुरू रुद्र कुमार को टिकट दिया गया है। रुद्र कुमार इससे पहले अहिवारा सीट से चुनाव लडे थे।उनकी सीट बदली गई है, इसके अलावा पंडरिया विधानसभा से ममता चंद्रकार की टिकट कटी है। डोंगरगढ़ से भुनेश्वर सिंह बघेल, खुज्जी से छन्नी साहू, अंतागढ़ से अनूप नाग, कांकेर से शिशुपाल शोरी, चित्रकोट से राजमन बेंजाम और दंतेवाड़ा से देवती कर्मा की जगह उन्ही के बेटा छबिंद्र कर्म को टिकट दिया गया है।
जिन्हें टिकट मिले उनके नाम

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!