महासमुंद टाइम्सराजनीति

बीजेपी की धमकी से छत्तीसगढ़ डरने वाली नहीं, लड़ने वाली है_अजय

महासमुंद। स्थानीय प्रेस क्लब में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय उपाध्याय ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हार का डर अभी से बीजेपी को सताने लगा है, तभी बीजेपी के बड़े नेता बौखलाहट में छत्तीसगढ़ की जनता को ED/ सीबीआई के नाम पर डराने-धमकाने और सताने की चेष्टा कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की झूठ और अमित शाह के इन धमकियों का छत्तीसगढ़ की सौम्य, सहनशील, सत्यमार्गी जनता पर कोई असर नहीं पड़नेवाला है। वहीं कांग्रेस के राष्टीय प्रवक्ता ने खैरझीटी, और बेलटुकरी के मामले को स्थानीय मुद्दे बताकर बात को टालने की कोशिश की।

राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय उपाध्याय ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के जन कल्याणकारी कार्यों की चर्चा प्रदेश के कोने कोने में है। पार्टी ने चुनावी घोषणा पत्र में जनता से जितने वादे हमने किए थे, उन सभी वायदों को बखूबी पूरा किया है। कांग्रेस सरकार के कार्यों से जनता के जीवन स्तर में व्यापक परिवर्तन हुआ है। भूपेश सरकार ने किसानों, मज़दूरों, माध्यमवर्ग, महिलाओं, युवाओं, पिछड़ों, दलित-आदिवासी समाज के उत्थान के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार की विगत पाँच सालों के कार्यों की एक लंबी फेहरिस्त है। हमारी सरकार ने सामान्य जरूरतमंद के खाते में पौने दो लाख करोड़ रुपये सीधे डालने का काम किया है। हमारे नीतियों व निर्णयों से जनता में आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक संपन्नता बढ़ी है और इसलिए आम लोगों का कांग्रेस की सरकार पर भरोसा बढ़ा है। इसी जन भरोसा के बल पर हम फिर होंगे कामयाब एक बार अबकी बार 75 पार।

सरकार बनते ही 2 घंटे के भीतर 10000 करोड़ की कर्जमाफी, इनपुट सब्सिडी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों की आर्थिक खुशहाली के संकल्प को हमने पूरा किया है। हमारी सरकार ने बिजली बिल, आधा करने का वादा किया था, उसे पूरा करके दिखाया है। इस योजना के अंतर्गत 42.5 लाख उपभोक्ता लाभान्वित हुए। रोजगार उपलब्धता के मामले में छत्तीसगढ़ सरकार ने तो कीर्तिमान स्थापित कर दिखया है। देश की एकमात्र ऐसी सरकार है, जिसने रोजगार उपलब्ध कराने के मामले में उत्कृष्ट काम किया है। आज जबकि बेरोजगारी पूरे देश में चरम पर है, वही छत्तीसगढ़ सरकार ने रोज़गार सृजन के मामले में सबसे बेहतर काम किया है।

 

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!