महासमुंद टाइम्स

मेडिकल छात्र के परिजनों को न्याय दिलाने पंडरिया में हुआ कैंडल मार्च

परिजनों ने कहा लापरवाही की वजह से हुई मौत

पंडरिया। शहर के होनहार नवजवान एमबीबीएस का छात्र के हुई मौत ने पूरे शहर को स्तब्ध कर दिया है। आज रोहन बांधेकर को न्याय दिलाने के लिए पंडरिया में निवास करने वाले हजारों को तादात में हांथ में ताकती लिए कैंडल मार्च में शामिल हुए। कैंडल मार्च में शामिल होने वालों की आंखे नम थी पर मन में आक्रोश था। लोग मन ही मन सोच रहे थे के आखिर कब तक रोहन बांधेकर जैसे होनहार विद्यार्थीयों की जाने शासन प्रशासन की लापरवाही से जाती रहेगी और कब तक हम तमाशा देखते रहेंगे। आज पंडरिया में हुए कैंडल मार्च में उमड़े जन सैलाब ने ये साबित कर दिया है कि ऐसे मामलों में सरकार को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर पीड़ितों को न्याय देना ही होगा।

गौरतलब है कि 19 जुलाई को पंडित जवाहर नेहरू मेडिकल कॉलेज के सेकंड ईयर का छात्र रोहन बांधेकर की अचानक तबियत खराब हो जाती है। तबियत खराब होने की वजह से रोहन बेहोश हो जाता है। जिसे तत्काल मेडिकल कॉलेज में ईलाज के लिए लेजाया जाता है। जहां कुछ समय के बाद रोहन बांधेकर की मौत हो जाती है। मौत का कारण मेजर हार्ट अटैक बताया जाता है। रोहन बांधेकर की मौत के बाद साथी छात्रों द्वारा परिजनों को सूचना दी जाती है। साथी मेडिकल कॉलेज के छात्रों का कहना है कि अस्पताल में जब रोहन बांधेकर गस खा कर बेहोश हो कर गिर जाता है तब उसे सही ईलाज नहीं मिल पाता है। ड्यूटी पर कुछ डॉक्टर भी मौजूद नहीं रहे जिसकी वजह से रोहन बांधेकर की अकाल मौत हो जाती है। रोहन बांधेकर की मौत से पूरा बांधेकर परिवार स्तब्ध है, उन्हें आज भी भरोसा नहीं हो पा रहा है कि उनके कुल का चिराग अब उनके बीच नहीं रहा।

मेडिकल स्टूडेंट के मौत के बाद जब डॉक्टरों की लापरवाही सामने आती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी मामले पर टाल मटोल करते नजर आ रहे हैं अब तक इस मौत के पीछे लापरवाही करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शासन प्रशासन की इस लचर व्यवस्था से छत्तीसगढ़ के सर्व रविदासिया समाज आक्रोषित है।

मालूम हो कि आज पंडरिया में रोहन बांधेकर को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में स्वस्फूर्त पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश से रविदासिय समाज के सदस्य पहुंचे थे। इसके अलावा पंडरिया के स्थानीय नागरिकों ने भी हांथ में तख्ती लेकर इस कैंडल मार्च में भाग लिया है।

सर्व रविदासिया समाज के लोगों आज कैंडल के बाद मीडिया से कहा है कि रोहन बांधेकर के मौत के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई और राज्य सरकार रोहन बांधेकर के परिवार को मुआवजा नहीं दिया गया तो सर्व रविदासिया समाज उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा।

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!