देश-विदेशमहासमुंद टाइम्स

10 अलग-अलग अपराधों में 1075 साल की सजा सुनाई

अंकारा तुर्की के इस्‍ताबुंल की एक अदालत ने मुस्लिमों के एक पंथ के नेता अदनान ओकतार (Adnan Oktar) को 10 अलग-अलग अपराधों में 1075 साल की सजा सुनाई है. वर्ष 2018 में देशभर में मारे गए छापे में ओकतार के दर्जनों मानने वाले अरेस्‍ट किए गए थे. अदनान ओकतार लोगों को कट्टरपंथी मत के बारे में उपदेश देता था, अदनान टीवी शो में इन महिलाओं के साथ डांस भी करता था जो प्‍लास्टिक सर्जरी कराई हुई थीं. वह महिलाओं को ‘बिल्लियां’ बुलाता था.

अब खुल कर बात कर रहीं महिलाएं

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने उन्हें कई अन्य अपराधों के अलावा एक आपराधिक गिरोह बनाने और नाबालिगों के यौन शोषण का दोषी पाया. अब महिलाएं उनके द्वारा किए गए भयानक दुर्व्यवहार के बारे में खुल कर बात कर रही हैं. एक महिला ने बताया कि जब वह 16 साल की थी तब पंथ के नेता ने उसका यौन शोषण किया था और 20 साल की उम्र में बिना सामान्य एनेस्थेस्टिक के राइनोप्लास्टी कराने के लिए मजबूर किया गया था. उसने कहा कि वह अभी भी ऑपरेशन से आहत है, मुझे अभी भी हथौड़ा याद है. मैं गिन रही थी कि वे कितनी बार हथौड़े और छेनी को मेरी नाक पर मार रहे थे.

 

एनटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक अदनान पर यौन अपराध, नाबालिगों के यौन शोषण, धोखाधड़ी और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी करने का आरोप लगाया गया है. बता दें कि करीब 236 लोगों के खिलाफ मामला चलाया गया और इनमें से 78 लोग अरेस्‍ट किए गए हैं.

खुद को बताया महान

सुनवाई में भद्दे डिटेल और कठोर यौन अपराध के आरोप भी शामिल हैं. ओकटार ने दिसंबर में पीठासीन न्यायाधीश को बताया था कि उनकी करीब 1,000 गर्लफ्रेंड हैं. अक्टूबर में एक अन्य सुनवाई में उसने कहा कि मेरे दिल में महिलाओं के लिए प्यार की बाढ़ आ गई है. प्यार एक मानवीय गुण है. यह एक मुसलमान का गुण है. उन्होंने एक अन्य अवसर पर कहा कि मैं असाधारण रूप से शक्तिशाली हूं.

 

घर से मिलीं 69,000 गर्भनिरोधक गोलियां

पुलिस को उनके घर से मिली 69,000 गर्भनिरोधक गोलियों के बारे में पूछे जाने पर ओकटार ने कहा कि उनका इस्तेमाल त्वचा संबंधी विकारों और मासिक धर्म की अनियमितताओं के इलाज के लिए किया जाता था.

महिलाओं को देते थे ऐसा ज्ञान

आपको बता दें कि ओकटार एक रचनाकार हैं. वह विकास के डार्विनियन सिद्धांत को खारिज करते हैं और उन्होंने हारुन याह्या के कलम नाम के तहत ‘द एटलस ऑफ क्रिएशन’ नामक एक 770 पन्नों की एक किताब भी लिखी है. रूढ़िवादी इस्लामी उपदेशक अक्सर कम कपड़े पहने महिलाओं से घिरे अपने उपदेशों को प्रसारित करते थे.

कोर्ट ने सुनाई सजा

इसी साल जनवरी महीने में, अदनान ओकटार को बलात्कार, बाल शोषण, जासूसी और ब्लैकमेल सहित कई आरोपों के लिए तुर्की में 1,075 साल की जेल हुई थी. 64 वर्षीय ने सभी आरोपों से इनकार किया, और अपील करने की उम्मीद है.

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!