क्राइममहासमुंद टाइम्स

48 घंटे के भीतर लूट को अंजाम देने वालों को पुलिस ने दबोचा

 

महासमुंद। खल्लारी थाना क्षेत्र के एन एच 353 में हुई 9 लाख रुपए की दिन दहाड़े लूट के मामले को जिला पुलिस ने 48 घंटे के भीतर सुलझा लिया है। लूट की घटना को अंजाम देनेवाला विजय वॉच कम्पनी का निकला पुराना मुलाजिम । कोरोना काल में पैसे की तंगी के चलते बनाया अपने पुराने मालिक को लूटने का प्लान। गिरफ्तार लुटेरों से पुलिस ने 5 लाख 90 हजार रुपए और लूट की रकम से खरीदी की गई मोबाइल और घटना को अंजाम देने में उपयोग में लाए गए मोटर सायकिल और बुलेरो को भी पुलिस ने बरामद कर लिए है। पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने किया मामले का खुलासा।

आरोपी घटना दिनांक को रायपुर से पीछा करते पहुंचे खरियार रोड। रकम लेकर वापसी के वक्त दिया लूट की घटना को अंजाम। पूरे रास्ते भर मोटर साइकिल में सवार मास्टर माइंड मनोज करवाडे करता रहा अपने दोस्तों को गाइड।

मालूम हो कि 22 जून की शाम 5 बजे के लगभग मारुति ओमिनी सवार विजय वॉच कम्पनी का ड्राइवर और सेल्समेन खरियार रोड से कम्पनी की रकम लेकर वापस लौट रहे थे। तभी ओमिनी कार के सामने एक बुलेरों आई और ओमनी कर के सामने आकर रूकी और उसमे अपने आप को पुलिस बता कर वाहन सवार लक्ष्मीनारायण देवांगन, सन्तोष साहू को रोक कर गांजा रखे हो कहते हुए वाहन की जांच करते हुए प्रार्थी की सड़क किनारे जंगल में ले जाकर पेड़ से बांध दिया और उनके पास रखे। 9 लाख रूपए लूट कर फरार हो गए।

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज़ कर। आरोपियों की तलाश शुरु की गई। खारियार रोड से लेकर रायपुर तक लगभग 40_50 सी सी टीवी फुटेज खंगाला गया। सीसी टीवी फुटेज में संदीग्ध बुलेरो पुलिस की नजर में आई और उसी पर पुलिस फोकस करते हुए आरोपियों तक पहुंची।

गौरतलब है कि महासमुंद पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सायबर सेल की टीम, खल्लारी पुलिस और सिटी कोतवाली पुलिस को लगा रखा था। गिरफ़्तार आरोपियों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि मनोज करवड़े विजय वॉच कम्पनी में काम करता था कोविड के दौरान आर्थिक तंगी से जूझ रहा था इसलिए लूट की योजना बनाई और अपने साथ अपने 5 साथी दर्शन दास मानिकपुरी, अभिषेक कुमार, राजेश सोनी, संजय यादव, और सुरेश कौशल को शामिल किया।

घटना दिनांक को आरोपियों ने प्लान कर घटना को अंजाम दिया। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ 392, 394, 399,120 का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Ravindra Vidani

सम्पादक रविन्द्र विदानी 7587293387, 9644806708

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!